संदेश

फ़रवरी 25, 2022 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

youtube thumbnail kese lagay

चित्र
नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको यूट्यूब वीडियो के ऊपर thumbnail लगी रहती है, एक इमेज वीडियो के ऊपर लगी होती हैं उसी को thumbnail बोलते हैं। उसी के बारे में आपको आज बताऊंगा तो चलिए दोस्तों thumbnail कैसे लगाई जाती है हम जानते हैं,  पोस्ट में आपको समझ में नहीं आ रहा तो आप इस वीडियो को देखकर अच्छी तरह समझ सकते हैं।  सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना है वहां से आपको तीन ऐप डाउनलोड करने हैं पहला एप यूट्यूब स्टूडियो (youtube studiyo), दूसरा ऐप पिक्सलर (pixlr), तीसरा ऐप फोटो एडिटर (photo editor) वीडियो में देखिए समझ में आएगा 1 सबसे पहले फोटो एडिटर पर जाना है और नीचे इमेज में न्यू बटन लिखा है उस पर क्लिक करना है आपके सामने एक सफेद इमेज खुलेगी उसकी width 1280 और heigth 720 होनी चाहिए उसको आपके फोन की गैलरी में डाउनलोड कर लेना है। नीचे फोटो देखे। 2 अब आपको पिक्सलर पर आना है। Pixlr ओपन होने के बाद फोटो पर क्लिक करना है फोटो पर क्लिक करने के बाद आपको गैलरी की तरफ का ऑप्शन मिलेगा वहां से आपने जो फोटो डाउनलोड की थी फोटो एडिटर से उसको सिलेक्ट करना है। आपके सामने सफेद कलर की इमेज आ जाएगी अब आपको नीचे शोके

mithi puranpoli

चित्र
नमस्कार दोस्तों मीठी पूरनपोली खाने में बहुत स्वादिष्ट लगती है। इस वीडियो की सहायता से आप अपने घर में मीठी पूरन पोली आसानी से बना सकते हो । इसी तरह से नई नई रेसिपी देखने के लिए हमारे चैनल और वेबसाइट को सब्सक्राइब करें। आपका दिन शुभ हो धन्यवाद।

नमकीन पुरनपोली, रसेदार सब्जी, चटनी के साथ।

चित्र
नमस्कार दोस्तों हम खाने में अनेकों तरह की रेसिपी बनाकर घरों में बनाकर खाते हैं, इन्हीं में से एक रेसिपी में आपके लिए लेकर आया हूं जिसका नाम है नमकीन पूरन पोली यह कोलकाता (बंगाल) साइड मैं ज्यादा इसका प्रचलन है,  मुझे लगा यह रेसिपी आपको भी बता दूं मैंने भी कहीं से इसको बनाना सिखा मैंने भी यूट्यूब पर इसके बारे में सर्च किया था मगर किसी ने भी इसके बारे में सही से जानकारी दी नहीं दी मगर सिर्फ नमकीन पूरन पोली की इसके साथ में कौन सी सब्जी खानी है और कौन सी चटनी खानी है के बारे में नहीं बताया इसलिए मैंने इसके साथ में एक सब्जी भी दी है और एक चटनी भी बनाई है आपको पसंद आएगी आप इसे जरूर बना कर खाइए और अपने परिवार को भी खिलाइए ! इसकी सामग्री में इसलिए नहीं बता रहा हूं क्योंकि इस वीडियो में आप देखिए आपको सारी चीजें अच्छे से समझ में आएगी फिर भी आप अगर लिखित में लेने के इच्छुक हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ताकि हम आगे इसमें अपडेट डाल सकें धन्यवाद आपका दिन शुभ हो !