Ticker

10/recent/ticker-posts

CoinDCX-Go App क्या है इससे पैसे कैसे कमायें ?


जिस तरह से बड़े-बड़े लोग और बड़ी-बड़ी Compnies BitCoin में Invesment कर रही इससे कहीं न कहीं इससे ये बात तो Clear हो जाती है कि BitCoin एक Future Currency है और Future में BitCoin का काफी Use होने वाला है क्योंकि आज काल हर कोई BitCoin खरीद रहा है

पिछले 1 साल में BitCoin की मांग काफी तेजी से बड गई है जहाँ इसका Price पिछले साल नवंबर 2021 में 5,118,071.55 रूपए था और इस साल BitCoin का Price जनवरी 2,610,349.38 रूपए तक हो गया था लेकिन अब पिछले 1 महीने से BitCoin का Price 27 लाख रूपए से लेकर 33 लाख के बीच में है।

जो लोग BitCoin में Invesment करना चाहते है उनके लिए ये Time एक Great Opportunity है क्योंकि पिछली साल के मुकाबले BitCoin इस साल लगभग आधी कीमत पर मिल रहा है इसलिए आपको ये अवसर नहीं खोना चाहिए आज इस Post में हम आपको CoinDCX-Go App से BitCoin कैसे खरीदें और बेचें इसके बारे में बताएँगे

CoinDCX-Go App क्या है ?

CoinDCX-Go App एक Cryptocurrency Investment App है जिसमे आप BitCoin सहित 70+ Cryptocurrencies को Buy और Sell कर सकते है आपको इस App में बाकी App की तरह Cryptocurrency को Buy और Sell करने पर किसी प्रकार का Commission नहीं देना होता है ये Free है

CoinDCX-Go एक User Friendly App है आप इस App में किसी भी Cryptocurrency को कभी भी और कहीं भी Buy और Sell कर सकते है CoinDCX-Go App में आपको Price Alert का Option भी दिया जाता है जिसका उपयोग करके आप अपनी Cryptocurrency को अच्छे पैसों में Sell कर सकते है

CoinDCX-Go Account कैसे बनायें ?

CoinDCX-Go का Account बहुत आसान है आप कुछ आसान से Steps को Follow करके Coin DCX-Go का Account बना सकते है अगर आप Cryptocurrency में Invest करने की सोच रहे है वो भी CoinDCX-Go App के जरिये तो आपको सबसे पहले CoinDCX-Go App में Account बनाना होगा आइये जानते है कि CoinDCX-Go App में Account कैसे बनाते है।

सबसे पहले आपको अपने Play Store से CoinDCX-Go App को Install करके Open करना है। हमारे लिंक से आप अगर इस ऐप को डाउनलोड करते हो तो आपको ₹100 का बिटकॉइन फ्री में दिया जाएगा जिसका लिंग मैंने दे दिया है आप डाउनलोड कर ले।

इसके बाद आपको SignUp पर Click करके अपना Mobile Number,Email Id और Password डालकर नीचे SignUp पर Click करना है।

इसके बाद आपके Mobile Number और Email Id पर OTP आएगा आपको Mobile OTP में आपको Mobile Number वाला OTP डालना है और Email OTP में Email Id वाला OTP डालकर नीचे Submit पर Click करना है।

CoinDCX-Go App में अपना Account Number कैसे जोड़ें ?

Coin DCX-Go App में अपना Account Number जोड़ने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की कोई जरुरत नहीं है आइये जानते है कि CoinDCX-Go App में अपना Account Number कैसे जोड़ते है?

सबसे पहले आपको अपनी CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Account पर Click करना है।

अब आपको Account Settings पर Click करके आपको Account Details पर Click करना है।

इसके बाद आपको Full Name में आपको अपना पूरा Name डालना है Bank Account Number में आपको अपना Account Number डालना है Confirm Account Number में आपको अपना Account Number एक बार और डालना है IFSC Code में Bank का IFSC Code डालकर नीचे Proceed पर Click करना है।

इसके बाद आपके Mobile Number पर OTP आएगा आपको वो OTP डालकर Confirm कर देना है।

जब आप इन Steps को Follow करेंगे तो आपका Account Number Add हो जायेगा Confirmation के लिए आपके Bank Account में 1 रुपया आ जायेगाCoinDCX-Go App की KYC कैसे करें ?

अगर आप अपने CoinDCX-Go App की KYC Complete नहीं करेंगे तब तक Withdraw और Deposit की Limit 10,000 रूपए रहेगी और जब आप अपने CoinDCX-Go App की KYC Complete कर लेते है तो आपकी Limit Unlimited हो जाती है KYC Document में आपको अपनी 1 Selfi ,Aadhar Card और Pan Card की जरुरत पड़ेगी,

सबसे पहले आपको अपनी CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Account पर Click करना है,

अब आपको Account Settings पर Click करके आपको Complete Your KYC पर Click करना है,

इसके बाद आपको Continue पर Click करके आपको Take Selfie पर Click करके अपनी एक Selfi Upload कर देनी है,

अब आपको अपने Aadhar Card की Front Side और Back Side का Photo Upload करना है,

इसके बाद आपको अपने Pan Crad की Front Side का Photo Upload करते ही आपकी KYC Submit हो जाएगी।

जब आप इन Steps को Follow करेंगे तो आपके CoinDCX-Go App की KYC Submit हो जाएगी और KYC  Submit होने के कुछ Time बाद आपकी KYC को Approve भी कर दिया जायेगा।

CoinDCX में पैसे कैसे Add करें ?

CoinDCX में पैसे Add करना बहुत आसान है App CoinDCX में Mobikwik के जरिये पैसे Add कर पाएंगे CoinDCX Paise Add करने के लिए आपका Mobikwik Account होना बहुत आवश्यक है तभी आप CoinDCX में पैसे Add कर पाएंगे तो आइये जानते है कि CoinDCX-Go में पैसे कैसे Add करते है,

सबसे पहले आपको अपनी CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Account पर Click करना है,

अब आपको सबसे ऊपर Add Funds पर Click करना है,

इसके बाद आपको अपना Amount Fill करके नीचे Continue पर Click करना है और दोबारा Continue पर Click करना है,

इसके बाद आपको Wallet पर Click करके नीचे Make Payment पर Click करना है,

अब आपको अपना MobiKwik Number डालना है और नीचे Send OTP पर Click करना है,

इसके बाद आपके Mobile Number पर एक OTP आएगा आपको OTP डालना है और Submit पर Click करना है,

इसके बाद आप Debit Card ,Credit Card और Net Banking के जरिये आप अपने CoinDCX-Go App के Wallet में Payment Add कर पाएं,

CoinDCX-Go App में पैसे Add करने के बाद आप किसी भी Cryptocurrency को Buy कर सकते हैं।

CoinDCX-Go App से Cryptocurrency कैसे Buy करें ?

CoinDCX-Go App से Cryptocurrency को Buy करना बहुत आसान है आप CoinDCX-Go App से किसी भी Cryptocurrency को Buy कर सकते है आइये जानते है कि CoinDCX-Go App से Cryptocurrency कैसे Buy करें ?

सबसे पहले आपको अपने CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Prices पर Click करना है,

इसके बाद आपको जिस भी Cryptocurrency को Buy करना है उसके ऊपर Click करके Buy पर Click करना है,

अब आपको जितने पैसों की Cryptocurrency Buy करना चाहते है In Rupees में वो Amount Fill करें और नीचे Buy पर Click करना है,

जब आप इन Steps को Follow करेंगे तो आपकी Cryptocurrency Buy हो जाएगी जब आपकी Cryptocurrency का Price बडे तो Sell कर दें।

CoinDCX-Go App से Cryptocurrency कैसे Sell करें ?

सबसे पहले आपको अपने CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Prices पर Click करना है,

इसके बाद आप जिस Cryptocurrency को Sell करना है उसके ऊपर Click करके नीचे View Price Chart & Details पर Click करना है,

अब आपको Sell पर Click करके In Rupees में आपको जितने रूपए की Cryptocurrency Sell करनी है वो Amount Fill करें और नीचे Sell पर Click करदे।

जब आप इन Steps को Follow करेंगे तो आपकी Cryptocurrency Sell हो जाएगी अब आप इन रुपयों को अपने Bank Account में Transfer कर सकते है।

CoinDCX-Go App से पैसे कैसे Bank में कैसे भेजें ?

सबसे पहले आपको अपने CoinDCX-Go App को Open करके नीचे Account पर Click करना है,

अब आपको Available To Invest पर Click करके नीचे Withdraw Funds पर Click करना है,

Account में 500 रूपए होने पर आप अपने पैसे को अपने Bank Account में Transfer कर पाएंगे।

जब आप इन Steps को Follow करेंगे तो आपके पैसे आपके Bank Account में आ जायेंगे लेकिन अपने Bank में पैसे Transfer करने के लिए आपके Account में कम से कम 500 रूपए होने चाहिए तभी आप अपने पैसे को अपने Bank Account में Transfer कर पाएंगे।

क्या भारत में Cryptocurrency Legal है ?

हाँ India में Cryptocurrency Legal है Cryptocurrency India में Buy करना Hold करना और Sell करना Legal है क्योंकि India में ऐसा कोई भी Law नहीं बना है जो Cryptocurrency को Buy,Hold और Sell करने को Illigal बताता हो लेकिन India में Cryptocurrency से आप कुछ भी Buy औए Sell नहीं कर सकते आप Cryptocurrency को Buy,Sell और Hold कर सकते है Invesment Perpose के लिए।

India's 3 Most Trusted Bitcoin and Cryptocurrency Exchange Apps
  • 1. wazirx                                                          
3. coinswitch                        

Binance इस समय दुनिया का सबसे बड़ा cryptocurrency exchange हैं।
रोजाना 76 बिलियन डॉलर की ट्रेडिंग, बिना ऑफिस और लाइसेंस के कैसे दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज बन गया Binance


Binance.com एक ऑनलाइन केंद्रीय एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जहां यूजर को कई तरह के वित्तीय उत्पाद और सेवाओं की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है। इस वेबसाइट पर किसी भी क्रिप्टोकरेंसी की खरीद-बिक्री, डिजिटल पैमेंट, फीचर, सिक्योरिटी, सेविंग अकाउंट और यहां तक कि उधार लेने की सुविधा भी मिल रही है। Binance ग्रुप का संचालन वर्तमान में Cayman Islands से किया जा रहा है। यह द्वीप कैरेबियन सागर में स्थित एक द्वीप है जो ब्रिटेन की ओवरसीज टैरेटरी है। दूसरी ओर बिनेंसे मार्केट लिमिटेड (Binance Markets Limited) लंदन में स्थित एक संबद्ध फर्म है। इस फर्म की दुनिया भर में कई इकाइयां हैं, इससे पहले Binance Group माल्टा में स्थित था। बिनांसे को चीनी नागरिक Changpeng Zhao ने 2017 में शुरू किया था। बाद में चीनी सरकार ने क्रिप्टो करेंसी पर पूरी तरह से रोक लगा दी।

हमने आपको CoinDCX-Go App के बारे में बताया आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएंंंं, क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना जोोखिम भरा कार्य है इसलिए आप अपनी जवाबदारीीीी पर इसमें निवेश करेंं।
क्योंकि क्रिप्टोकरंसी जितनी तेजी से ऊपर की ओर उठती है उतनी ही तेजी से नीचे की और भी गिर जाती है आपको अत्यंत सचेत पूर्वक इसमें इन्वेस्ट करना होता है, इसलिए आप अपनी जवाबदारी पर ही इसमें निवेश करें, हमारा काम आपतक जानकारी पहुंचाना था, आपका दिन शुभ हो धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ