आंखो की सुरक्षा करें, IMC एलो ज्योति ।

 IMC Aloe Jyoti Eye Drop बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली आयुर्वेदिक दवा है, जो मुख्यतः आंखों में एलर्जी के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा IMC Aloe Jyoti Eye Drop का उपयोग कुछ दूसरी समस्याओं के लिए भी किया जा सकता है। इनके बारे में नीचे विस्तार से जानकारी दी गयी है। IMC Aloe Jyoti Eye Drop के मुख्य घटक हैं तुलसी, एलोवेरा जिनकी प्रकृति और गुणों के बारे में नीचे बताया गया है। IMC Aloe Jyoti Eye Drop की उचित खुराक मरीज की उम्र, लिंग और उसके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर निर्भर करती है।

एलो ज्योति

 आंखें मानव जाति के लिए भगवान का सबसे कीमती उपहार हैं। आंखें हमारे तन और मन का दर्पण हैं। आंखों के बिना, हम एक अद्भुत प्राकृतिक दुनिया के साथ-साथ धूप सूर्यास्त, सुख, दुःख, दिन-रात, शरद ऋतु-वसंत आदि का अनुभव नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, आजकल, प्रौद्योगिकी के बढ़ते उपयोग के साथ, हमारी आंखें लगातार उपभोग करने में लगी हुई हैं टीवी, मोबाइल या लैपटॉप स्क्रीन। इसके साथ ही बढ़ता प्रदूषण है, जो आगे चलकर रेटिना और लेंस को खराब करता है। एलो ज्योति ड्रॉप्स शुद्ध हर्बल सामग्री से बने होते हैं और आपकी आँखों को शुद्ध रखने में मददगार साबित होती हैं। यह आंखों को नुकसान से बचाता है और अच्छी दृष्टि बहाल करता है। खासकर 40 साल की उम्र के बाद, जब हमारी आंखों की रोशनी भी कमजोर होने लगती है, तो स्वस्थ रेटिना को बहाल करने और बनाए रखने के लिए एलो ज्योति ड्रॉप्स बहुत जरूरी हैं।

एलो ज्योति में क्या-क्या पाया जाता हैं ?

एलो ज्योति को एलो वेरा, ग्लिसरीन, गुलाब अर्क और तुलसी के मिश्रण से तैयार किया जाता हैं।

कैसे इस्तेमाल करे ?

 दिन में दो बार 1-1 बूंद डालें। सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त या चिकित्सक द्वारा निर्देशित के अनुसार उपयोग करें। कंप्यूटर यूजर्स को इसका इस्तेमाल दिन में 2-4 बार करना चाहिए। 

 चेतावनी: आंखों में संक्रमण या घाव होने पर इसका इस्तेमाल न करें।

एलो ज्योति आई ड्राप के क्या फायदे हैं ?

 आंखों को साफ और स्वस्थ रखता है। दृष्टि में सुधार करता है और खोई हुई दृष्टि को बहाल करने में मदद करता है। तमाशा शक्ति को बनाए रखता है या कम करता है। आंखों को प्रदूषण और धूप के अधिक संपर्क से बचाता है।

लम्बे समय तक कंप्यूटर, टीवी, मोबाइल की स्क्रीन को अधिक समय तक देखते रहने पर आँखों में समस्या हो सकती है जिसे इस ड्राप के द्वारा ठीक किया जा सकता है।

आँखों का पानी सूख जाना, आँखों में किरकिरी होना जैसी समस्या का समाधान करता है।

आँखों में दर्द, दूर दृष्टि दोष को दूर करता है।

आँखों में समस्या आने पर सर दर्द, कन्धा दर्द, गले में अकडन जैसी परेशानियाँ हो सकती हैं जिन्हें इस ड्राप से दूर किया जा सकता है।

प्रदूषण और सूरज की किरणों के प्रभाव को कम करता है।

देखने की क्षमता को बढाता है।

आँखें सबसे ज्यादा काम करती हैं और ये थकती भी हैं ऐसे में एलो ज्योति का उपयोग करने से समस्याओं से बचा जा सकता है।

बच्चा हो जवान हो या बुजुर्ग हर वर्ग के लिए यह लाभकारी है।

आँखों की हर बीमारी में यह असरदार है।

ज्यादा जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़े।

नोट: यह जानकारियां कंपनी के द्वारा जारी किताबों और ट्रेनिंग videos आदि से ली गयी है।। इनका उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह जरुर ले लेवे। धन्यवाद

Previous
Next Post »