क्या ऑनपैसिव (onpassive) एक घोटाला है ? (2021)


क्या ऑनपैसिव एक घोटाला है ?

 व्यापार, कंपनी, नेटवर्क मार्केटिंग हो सकता है, आप घर से पैसे कमाने के अवसर की तलाश में हों। अचानक, इंटरनेट और सोशल मीडिया पर एक नाम Onpassive GoFounders मिला। और जब आप इसमें खुदाई कर रहे थे, तो आपको एक शब्द मिला, क्या ऑनपैसिव एक घोटाला है ? शायद नहीं, यकीनन, आप एक अजूबे हैं।  

ऑनपैसिव एक घोटाले में ? नहीं, ऑनपैसिव कानूनी यूएसए सरकार पंजीकृत कंपनी और सदस्य को पूरी तरह से भुगतान करें।                                                                               लेकिन, अगर आप एक छात्र हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि घर से जल्दी पैसा कमाने और अपने शिक्षा करियर को छोड़ने का यह कानूनी तरीका है ?

इस पोस्ट में, मैं आपको OnPassive की गहन समीक्षा दिखाने वाला हूँ। इसके अलावा, मेरे अनुसार, आपके प्रश्न को स्पष्ट कर देगा, क्या ऑनपैसिव एक घोटाला है ? तो चलो शुरू करते है।

ऑनपैसिव क्या है ? 

OnPassive, जिसे GoFounders के नाम से भी जाना जाता है, एक SAAS उत्पाद आधारित बहु-स्तरीय मार्केटिंग कंपनी है जो कृत्रिम उद्योग में क्रांति लाने और A-Z IT (सूचना प्रौद्योगिकी) समाधान की आपूर्ति करने का दावा करती है। यह आपके व्यवसाय के लिए अधिक लाभदायक होगा क्योंकि आपको मैन्युअल रूप से काम करने और निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं है। यह सारे एआई-बेस्ड ऑटोमेशन पर है।

कंपनी अभी भी अपने प्री-लॉन्च चरण में है। हालाँकि, यह अब कुछ समय के लिए है, अधिक सटीक रूप से पहले से ही, विशेष रूप से 2018 के बाद से वापस आ गया है। 

Onpassive कंपनी प्रोफाइल

  • नाम:- onpassive
  • उत्पाद:- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित एमएलएम (MLM)
  • संस्थापक:- ऐश मुफरेह
  • मुख्यालय:- संयुक्त राज्य अमेरिका
  • वेबसाइट:- www.onpassive.com 
  • ईमेल आईडी:- support@onpassive.com

ऑनपैसिव कैसे काम करता है ? OnPassive अपने स्वयं के इंटरनेट मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों के साथ काम करता है। जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित कहा जाता है और पूरी व्यावसायिक प्रक्रिया स्वचालित है। इसके अलावा, कंपनी का एक संबद्ध कार्यक्रम है जो न केवल ऑनपैसिव के लिए, बल्कि किसी भी कंपनी के लिए एक बड़ी बिक्री सफलता है। जब कोई दूसरों को संदर्भित करता है और भर्ती करता है, तो कंपनी उन्हें भुगतान करती है।

लेकिन, विज्ञापन के लिए कंपनी का एक विशेष फायदा है। कंपनी बाहर की मार्केटिंग पर लाखों डॉलर खर्च नहीं करती है। उनके मौजूदा सदस्य पहले से ही उनके लिए यह कर रहे हैं।

ऑनपैसिव उत्पाद पैकेज।

OnPassive का कोई उत्पाद या सेवा नहीं है। खैर, वे कहते हैं कि उनका उत्पाद एआई प्लेटफॉर्म है जो व्यावसायिक प्रक्रियाओं को स्वचालित करता है। यहां जानिए उन्होंने इसके बारे में क्या कहा ? 

  • Autopilot Advertising
  • Autopilot Marketing
  • Autopilot Leads
  • Autopilot Sign Up
  • Autopilot Recruiting
  • Autopilot Team Bundling
  • Autopilot Business Opportunity
  • Autopilot Everything

आश्चर्यजनक। यह आपके व्यवसाय को स्वचालित करता है और भारी आय के अवसर उत्पन्न करता है। वैसे, वे अपने AI प्लेटफॉर्म की सटीक विशिष्ट विशेषताएं नहीं दिखाते हैं। हालांकि वे प्रमोशन को लेकर काफी आश्वस्त हैं।

यहां कोई कीमत भी नहीं बताई गई है, जिसका मतलब है कि यहां कुछ अलग चल रहा है। शायद, वे वास्तव में कुछ भी भुगतान नहीं करते हैं, और लोगों को काम पर रखने के लिए पैसे जुटाने के लिए इन सभी मार्केटिंग चीजों का उपयोग करते हैं। क्योंकि सभी मेम्बर रेफर करके कर रहे हैं। कई अन्य एमएलएम कंपनियां हैं जो इसी प्रक्रिया में काम करती हैं।

क्या आप ऑनपैसिव से पैसा कमा सकते हैं ?

हाँ, आप OnPassive से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आरंभकर्ता के लिए यह बहुत कठिन और समय लेने वाला है। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पहले से ही Onpassive से पैसे कमा रहे हैं, लेकिन संख्या बहुत कम है। मजेदार तथ्य यह है कि, जो लोग पैसा कमा रहे हैं, वे लोगों को आक्रामक तरीके से यह समझाने में बहुत अच्छे हैं कि इस कंपनी ने व्यापार के महान अवसर दिए हैं और कमाई का एक अच्छा मंच है। हालांकि यह शुभ नहीं है। इसके अलावा, वे आय का कोई खुलासा नहीं करते हैं जो यह साबित करता है कि वे वास्तव में पैसा कमाते हैं।

ऑनपैसिव सफलता दर।

यदि आप केवल OnPassive पर ही चिपके रहते हैं, तो सफलता प्राप्त करना बहुत कठिन है। एक शोध से पता चलता है कि सफलता दर केवल 0.04% है, 99.96% लोग मल्टी-लेवल मार्केटिंग या नेटवर्क मार्केटिंग में असफल होते हैं।

इसका मतलब यह है कि अगर वे एक महीने में एक निश्चित मात्रा या उत्पादों की संख्या बेच सकते हैं, तो वे सक्रिय रहने का एकमात्र तरीका हैं। ऐसा करने में विफलता का मतलब है कि वे स्वयं उत्पाद खरीद सकते हैं। इसलिए वे अपने पहले सदस्य को काम पर रखने से पहले पैसे खो देते हैं।

ऑनपैसिव से पैसे कैसे कमाए ?

 अधिकांश मल्टी-लेवल मार्केटिंग कंपनियों के पास मुख्य रूप से कमाई के 2 तरीके हैं; भर्ती उत्पाद बेचना लेकिन, हैरानी की बात यह है कि OnPassive के पास कमाई का केवल एक ही तरीका है। यह नए सदस्य की भर्ती कर रहा है। तो, यह बहुत स्पष्ट है कि इस कंपनी के साथ कुछ अजीब हो रहा है।

ऑनपैसिव में शामिल होने में कितना खर्च होता है ?

 वैसे, वास्तव में क्या है और पैसे का उपयोग कहां किया जाता है, इसका कोई वास्तविक विवरण और शुल्क पुस्तिका नहीं है। साथ ही यहां पर आपको हर महीने $25 से $500 तक खर्च करने होंगे।

निष्क्रिय मासिक लागत $97 $25 से $500 x 12 वर्ष 1 के लिए न्यूनतम लागत = $397 से $6,097 आपको मासिक रूप से पर्याप्त नए सदस्यों की भर्ती करनी चाहिए या कमाने के लिए मासिक 25 पीवी बनाए रखना चाहिए। और ये वो राशि है जो आपको अपने पहले साल में मिलने वाली है... ध्यान रखें, यहां कोई अन्य लागत शामिल नहीं है। 

ऑनपैसिव मुआवजा योजना

ऑनपैसिव में 3×10 मैट्रिक्स बिजनेस स्ट्रक्चर है। ताकि, सदस्य अपनी नई भर्तियों से सीधे कमीशन कमा सकें। इसका मतलब यह भी है कि आप एक मैट्रिक्स के शीर्ष पर हैं जिसमें आपके नीचे 3 शाखाएं या स्थान हैं। पहला मैट्रिक्स स्तर इन 3 पदों द्वारा बनाया गया है।

पहले 1 स्थिति को 3 और शाखाओं में विभाजित करें फिर आपको दूसरा स्तर मिलेगा। और फिर, यह आगे अगले स्तर तक फैलता है। जब रंगरूट अपने चुने हुए पैकेज के लिए $25 से $500 का भुगतान करते हैं, तो OnPassive सदस्यों को हर बार केवल मैट्रिक्स भरने पर कमीशन मिलेगा। एक बार OnPassive शुरू हो जाने के बाद, प्रत्येक व्यक्ति को शुरू करने के लिए कम से कम $25 का पैकेज खरीदना होगा। फिर आप इसे अपग्रेड कर सकते हैं।

वैसे, क्या आप इस चार्ट को देखने के बाद कन्फ्यूज हैं ? लेकिन एमएलएम के लिए लोगों को कंपनी में शामिल होने के लिए लुभाने का एक तरीका यह है कि वे यह सोचने वाले हैं कि उनके पास पैसा बनाने के कई तरीके हैं।

ऑनपैसिव में पैसा कमाने के लिए हायरिंग (भर्ती) ही एकमात्र काम है। मेरे अनुसार, यह एक संपूर्ण कार्य नहीं है।

क्या ऑनपैसिव एक घोटाला है ?

  अब, महत्वपूर्ण और सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न पर आते हैं, क्या ऑनपैसिव एक घोटाला है ? कहने की जरूरत नहीं है, ऐसे कई संकेत और कारण हैं जो इसारा करते हैं कि ऑनपैसिव एक स्कैम और मनी सर्कुलेशन स्कीम है। सबसे अधिक ध्यान देने वाली बात यह है कि, OnPassive केवल अपने सदस्य को भर्ती होने पर ही भुगतान करता है। और यह Onpassive से पैसे कमाने का एकमात्र तरीका है। हालांकि वे सदस्यों को ठीक से भुगतान करते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि यह लंबे समय तक जारी रहेगा, खासकर अगर संगठन में पर्याप्त नए सदस्य नहीं हैं।

ऑनपैसिव कंपनी के बारे में हमारी राय व हमारी सोच

1 यह कंपनी यूनिकॉर्न नहीं है।

क्योंकि यूनिकॉर्न बनने के लिए एक बिलियन से ज्यादा का टारगेट जरूरी है, वह इस कंपनी के पास अभी नहीं है। यह गारंटी नहीं कि भविष्य में यह टारगेट पूरा होगा।

2 भारत में अभी onpassive असली है या नकली है ?

OnPassive अभी तक भारत में पंजीकृत नहीं है। तो, यह एक नकली कंपनी है। अधिकांश कर्मचारी एचआर (HR.) भी नए हैं। इस कंपनी के कोई कानूनी भारतीय दस्तावेज नहीं हैं।

ऑनपैसिव, यूएस आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट मल्टी-लेवल मार्केटिंग (mlm) कंपनी हैदराबाद, भारत में स्थित है। लेकिन, OnPassive मिनिस्ट्री कॉरपोरेशन ऑफ़ अफेयर्स में पंजीकृत है। OnPassive को अभी भी एक कानूनी इकाई माना जाता है, और सभी संचालन अमेरिकी सरकार द्वारा उदारवादी हैं।

वे कहते हैं कि उनके पास एक क्रांतिकारी एआई-संचालित तकनीक है जो व्यवसायों की मदद कर सकती है।

इसे पढ़ लिया तो आपको इसके बारे में जानकारी होगी।

3 हमें बताया जाता है कि यह कंपनी गूगल को भी पछाड़ देगी यह कहना ठीक नहीं है, क्योंकि गूगल को बनने में बहुत समय लगा यह कंपनी गूगल के सामने कुछ नहीं है। गूगल का अभी किसी भी तरह का मुकाबला नहीं कर सकती तो ऐसा बोलना व्यर्थ ही समझना चाहिए।

4 जो कंपनी दो सालसे हमसे पैसे वसूल रही हो और कहते हैं, इस महीने लांच होगी उस महीने लांच होगी उस कंपनी के बारे में हम क्या सोचे ?

मुझे आशा है, आप Onpassive की वास्तविकता को समझते हैं और अपने प्रश्न का उचित उत्तर प्राप्त करते हैं, क्या Onpassive एक घोटाला है ?

जिस तरह से आप Onpassive से पैसा कमा सकते हैं, वह है हायरिंग के जरिए और कुछ नहीं ! और केवल सामान्य भर्ती ही नहीं क्योंकि आपको नए सिरे से भर्ती करने और लोगों को इस कंपनी के अपने व्यावसायिक अवसर दिखाने की आवश्यकता है। यह मेरे लिए नैतिक व्यवसाय मॉडल नहीं है क्योंकि आप अन्य सदस्यों को वित्तीय समृद्धि और वित्तीय स्वतंत्रता का सपना बेच रहे हैं यदि आप पहले से ही जानते हैं, तो वे लंबे समय तक काम नहीं कर सकते हैं।

अब, मैं आपसे जानना चाहता हूं: अब तक, क्या आप OnPassive से जुड़ना चाहते हैं ? या, घर से पैसे कमाने का कोई और तरीका खोजें ? धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।

Previous
Next Post »