आईएमसी(IMC) हर्बल ऑर्गेनिक एग्रो ग्रोथ बूस्ट

 

हर मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए पोषक तत्व की आवश्यकता होती है जैसे विटामिंस ,प्रोटींस, मिनरल्स इत्यादि इसी तरह से पौधों में भी जान होती है इसलिए उन्हें भी अपने विकास के लिए पोषक तत्व की आवश्यकता होती है।

 पोषक तत्वों की कमी ही फसलों की कमजोरी का मुख्य कारण बनती है पौधे अपना भोजन स्वयं महत्वपूर्ण पोषक तत्व मिट्टी से अपनी जड़ों एवं पत्तों के  द्वारा प्राप्त करते हैं। अगर पौधों को अच्छी खुराक ना मिले तो पौधों का विकास रुक जाता है, उनमें  कई प्रकार की विकृतियां आती हैं पौधे रंगीन हो जाते हैं। रासायनिक खाद और कीटनाशक का छिड़काव इन पोषक तत्वों को नष्ट कर देता है हर्बल एग्रो ग्रोथ बूस्टर पौधों के लिए हर्बल जैविक एवं पौष्टिक भोजन है यह पौधों को आवश्यक पोषक तत्व जैसे विटामिन, प्रोटीन ,लहरी, मिनरल्स इत्यादि प्रदान करें एवं उनके विकास में अत्यंत सहायक हैं।

IMC Harbal Organic Agro Growth Booster Benefits in Hind

 एग्रो ग्रोथ बूस्ट

हर्बल एग्रो ग्रोथ बूस्टर एक रिसर्च आधारित उत्पाद है इसमें प्राकृतिक रूप से उपयोग विटामिंन, मिनरल्स एवं प्रोटीन इत्यादि विद्यमान हैं यह जैविक रूप से उगाए गए एलोवेरा, नीम ,आंवला ,ले वेरी ,गोमूत्र इत्यादि से निर्मित है जिसमें प्राकृतिक प्रोटीन विटामिन एवं एमिनो एसिड विद्यमान हैं।

 हर्बल एग्रो ग्रोथ बूस्टर के उपयोग।

यह एक शक्ति वर्धक उत्तेजक एवं उपज वृद्धि कारक उत्पाद है यह फसल को रोग प्रतिरोधक शक्ति प्रदान कर बीमारियों से बचाता है फूल झड़ना बंद करता है एवं पौध आधार बनाता है इसे कीटनाशक एवं अन्य विनाशक के साथ मिलाकर भी प्रयोग किया जा सकता है हर वातावरण एवं स्थिति में भी पौधों को स्वस्थ रखने का कार्य करता।

इसे किसी भी खाद्य के साथ मिलाकर उपयोग किया जा सकता है।

यह पौधों को नई ऊर्जा प्रदान करता है फूलों और फलों को शक्ति प्रदान करता है एवं बढ़ाता है पौधों के लिए एक अतिरिक्त खुराक प्रदान करता है।

यह कपास धान गेहूं सोयाबीन मिर्ची बैंगन आलू टमाटर चना तथा सभी प्रकार के दलहन सब्जियों फल फूलों के लिए अत्यंत लाभकारी है।

उपयोग की विधि।

 फसल बोते या रोपण के समय  बीज उपचार करें एग्रो ग्रोथ बूस्टर डालकर  बीजों को 24 घंटे छाया में सूखने दे फिर बीजारोपण करें।

 हर 25 से 30 दिन बाद छिड़काव करते रहे।

फूल एवं फल धारण के समय भी छिड़काव करते रहे।

मेरा नाम ओमप्रकाश शर्मा है अगर आपको IMC एग्रो ग्रोथ लेना है तो सम्पर्क करें 9649785222 नंबर पर या आपको कम रुपए में लेना है तो मेरी ID 9213550 से ही खरीदे।धन्यवाद

Previous
Next Post »