संदेश

मार्च 24, 2020 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

कोरोना से भी घातक है रोड एक्सीडेंट जाने कैसे।

चित्र
  अनजाने में पता नहीं क्या कर जाते हैं यह सही है कि लोग कोरोना वायरस के खौफ से डरे हुए हैं। डरना लाजमी भी है क्योंकि यह खतरनाक रोग है।     लोग कोरोनावायरस से इतना डरते हैं, जबकि कोरोना से ज्यादा रोड एक्सीडेंट में लोग मारे जाते हैं।       भारत में कोरोना से लगभग 8 लोग मारे गए हैं जबकि एक्सीडेंट मैं प्रति वर्ष 1.35 मिलियन से अधिक लोगों की मृत्यु हो जाती है। मई 2019 में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 5 वें वैश्विक सड़क सुरक्षा सप्ताह (6-12 मई) के दौरान सड़क दुर्घटना के संदर्भ में एक रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं में प्रतिवर्ष 1.35 मिलियन से अधिक लोगों की मृत्यु हो जाती है। और प्रतिवर्ष 50 मिलियन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं रिपोर्ट में बताया गया कि 5 से 29 वर्ष की आयु के बच्चों की मौत का एक प्रमुख कारण सड़क हादसों में लगी चोट है। इस रिपोर्ट में पता चलता है कि कुछ मध्यम और उच्च आय वाले देशों में मौजूद सड़क सुरक्षा प्रयासों के कारण स्थिति में कमी आई है। इसी तरह 'सेव लाइफ फाउंडेशन' के आंकड़ों के अनुसार भारत में सड़क दुर्घटना म

देखें किस तरह सामान इकट्ठा कर रहे हैं अपने घरों में।

यह वीडियो 20-03-2020 को शूट किया गया था। जिसमेें देखा गया कि कैसे लोग अपने घरों में सामान इकट्ठा कर रहे हैं । इस वीडियो में आप देख सकते हैं की दुकानों पर किस तरह से भीड़ लगी हुई है। सब्जियों की दुकानों पर भीड़ लगी हुई है। लोगों को यह डर सता रहा था कि मार्केट बंद हो जाएगा तो सामान कहां से लाएंगे इसलिए लोग अपने घरों में राशन इकट्ठा कर रहे हैं। सिलेंडर रख रहे हैं कोई गाड़ियों में सामान ले जा रहा है, कोई घोड़ा गाड़ी पर लेकर जा रहा है, तो कोई मोटरसाइकिल पर लेकर जा रहा है।

देखें कोरोना में हाथों की सफाई न रखने से किस तरह समझाया ।

About this video       इस वीडियो में हमने आपको यह बताने की कोशिश की है कि कोरोना से लड़ने के लिए आप सफाई का ध्यान रखें।       स्वस्थ रहें अपने बच्चों को स्वस्थ रखें। यह भी देखें।= जब तक दवाई नहीं आए तब तक अपने आप को स्ट्रांग बनाने के लिए यह पीते रहें। यह भी पढ़ें आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है।